Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘सुप्रीम’ फैसले पर क्या बोले उद्धव ठाकरे और अधीर रंजन? असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात –


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को रद करने के फैसले को दी गई चुनौती पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले को वैध ठहराया है।

इस फैसले पर अब विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया। जबकि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर नाखुशी जताई।

क्या बोले उद्धव ठाकरे?

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। आर्टिकल 370 खत्म करने के समय भी हमने इसका समर्थन किया था। हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर की जनता है, उनको भी खुली हवा में मतदान करने का अवसर मिलेगा। चुनाव के पहले अगर पीओके भी आ जाता है तो पूरे कश्मीर में चुनाव हो जाएगा और देश का एक हिस्सा बरकरार रहेगा।’

पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करे सरकार- अधीर रंजन

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि केंद्र को जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना चाहिए और पूर्ण राज्य का दर्जा भी बहाल करना चाहिए।

 

असदुद्दीन ओवैसी ने फैसले पर जताई नाखुशी

वहीं, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, ‘हम इस फैसले से निराश हैं, कश्मीर हमेशा से भारत का एक अटूट हिस्सा रहा है। अब आने वाले दिनों में भाजपा को कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई के केंद्र शाषित प्रदेश बनाने से कोई नहीं रोक सकेगा।’