Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- ‘सरकार ये ना बताए कितनी ऑक्सीजन है, ये बताए कितनी सप्लाई हुई’


  • देश में कोरोना के चलते बिगड़े हालात के बीच स्थिति दिनोंदिन और भयावह होती जा रही है. देश के अस्पतालों में कोविड मरीजों से बेड फुल है जबकि इसके खिलाफ लड़ाई में संसाधानों की कमी पड़ रही है. हालत ये हो चुकी है कि लगातार अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से वेंटिलेटर पर कोविड-19 के मरीज दम तोड़ रहे हैं.

ऑक्सीजन की कमी पर सुब्रमण्यम स्वामी ने घेरा

कोरोना के विकराल रूप की वजह से बनी इस स्थिति और ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा है. उन्होंने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा- “सरकार को यह कहना बंद कर देना चाहिए कि कितना ऑक्सीजन हमारे पास उपलब्ध है. बल्कि यह कहना चाहिए कि कितनी हमने सप्लाई की है और किन-किन अस्पतालों में इसे भेजी गई है.”

स्वामी ने आगे कहा- पिछले साल अक्टूबर में ही स्टैंडिंग कमेटी फॉर हेल्थ ने यह चेताया था कि ऑक्सीजन सिलेंडर और सप्लाई की भारी किल्लत है. सरकार ने उसकी कोई परवाह नहीं की.

आज आए कोरोना के 3 लाख 68 हजार नए केस

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी घातक हो गई है. हर दिन रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में तीन लाख 68 हजार नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जबकि 3 हजार 417 मरीजों की मौतें हो गई. वहीं तीन लाख 732 लोगों ने कोरोनो को हराया.