Latest News नयी दिल्ली

सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, हमले में इस्तेमाल हुई कार भी जब्त


जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के लवेपोरा में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले (Lawaypora terror attack)के बाद आतंकवादी सहयोगी (Terrorist associates) मुज्जफर मीर और जावेद शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन्होंने आतंकवादियों को हथियार, फंड और ट्रांसपोर्ट से जुड़ी मदद पहुंचाई थी. वहीं हमले में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया है. इसके अलावा हमले को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा के लोकल आतंकी नदीम अबरार भट्ट और दो अन्य आतंकी अभी भी फरार हैं.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुजफ्फर मीर लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार का रिश्तेदार हैं. वे लोग इसमें शामिल हैं और उन्होंने यह साजिश रची. अधिकारियों ने कहा कि हमले को अंजाम देने वाले दो विदेशियों सहित तीन आतंकवादियों का पता लगाने के लिए कई स्थानों पर छापे मारे गए. अधिकारियों ने कहा कि उनका पता लगाने के लिए अभियान चल रहा है

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला हल कर लिया है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक कार कब्जे में ली गई है. वहीं इस हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दो जवानों का माल्यार्पण समारोह आयोजित किया गया है.

दरअसल गुरुवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके लवेपोरा में सीआरपीएफ पार्टी पर हमला किया और सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की.आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल हैं. साथ ही कहा कि इस हमले में लश्कर ए तैयबा शामिल है.

घायल जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं आतंकवादियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. शहीद हुए जवान का नाम ASI मंगा राम बरमन बताया गया है. वह त्रिपुरा के रहने वाले थे.