Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सुरक्षाबलों ने कुलगाम से 2 आतंकी और 3 ओवरग्राउंड वर्करों को किया गिरफ्तार: आईजीपी कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ा कामयाबी मिली है। भारतीय सुरक्षाबलों ने विशेष अभियान में बड़ी सफलता हासिल करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी व तीन ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने दी है।

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी की पहचान जाहेन जावेद और जावेद अहमद डार के तौर पर हुई है। जबकि, ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान जाहिद नजीर, उमर युसूफ और मुजफ्फर अहमद के रुप में हुई है। ये तीनों जिला शोपियां के रहने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक विशेष अभियान के तहत चारों को गिरफ्तार किया है। यदि बीते दो दिनों की बात की जाए तो घाटी के विभिन्न इलाकों में चलाए गए आतंक विरोधी अभियान में अब तक तीन आतंकी व छह ओवर ग्राउंड वर्कर भारतीय सुरक्षाबलों के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

बीते मंगलवार को कुपवाड़ा से अलबदर के दो आतंकी और तीन ओवरग्राउंउ गिरफ्तार किए गए थे। पुलि का कहना है कि आतंकियों और ओवरग्राउंड वर्करों से पूछताछ के दौरान कुलगाम-कुपवाड़ा में लश्कर और अल-बदर के नेटवर्क का पता लगाने में मदद मिलेगी। आने वाले दिनों में कई और आंतकी-ओवरग्राउंड वर्करों की गिरफ्तारी की जा सकती है।