News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कई हत्याओं में शामिल लश्कर कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार


  • LeT Commander Nadeem Abrar arrested सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक बड़ी कामयाबी में लश्कर कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार कर लिया. जम्मू कश्मीर पुलिस से आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नदीम अबरार कश्मीर में हुई कई हत्याओं में शामिल रहा है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “लश्कर-ए-तैयबा (LeT) कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार कर लिया गया. वह कई हत्याओं में शामिल था. यह हमारे लिए बड़ी सफलता है.” बता दें कि कश्मीर पुलिस ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक अग्रिम समूह ‘रेसिस्टेंस फोर्स’ से जुड़े इस आतंकवादी को गिरफ्तार किया था और उसके पास से 5.5 किलोग्राम आईईडी जब्त किया.

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रामबन के जैनहाल-बनिहाल निवासी नदीम-उल-हक के रूप में की और कहा कि उसकी गिरफ्तारी से एक बड़ी त्रासदी टल गई है. एसएसपी ने बताया कि हक पाकिस्तान और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में अपने आकाओं के संपर्क में था. उन्होंने बताया कि हक को लश्कर-ए-तैयबा के अग्रिम समूह रेसिस्टेंस फोर्स ने किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर आईईडी लगाकर विस्फोट करने का काम दिया था.

एसएसपी ने बताया कि हक को पुलिस टीम ने बरमिनी रोड पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा था, जहां वह पीले रंग का बैग लेकर बठिंडी की ओर जा रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस दल को देखकर हक ने भागने की कोशिश की जिससे उस पर शक हुआ और तेजी से पीछा कर उसे पकड़ लिया गया.