पटना

सोनपुर रेल पुलिस ने बरौनी-ग्वालियर ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम देनेवाले तीन अपराधियो किया गिरफ्तार, मोबाइल और नगद बरामद


हाजीपुर (आससे) सोनपुर रेल पुलिस ने बरौनी-ग्वालियर ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम देनेवाले  तीन अपराधियो को हथियार और लूट के कैश सहित गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जानकारी देते हुए रेल एसपी ने बताया कि अपराधियो के पास से दो देशी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस, दो बड़ा फसुली और 30 हजार रुपया कैश तथा गोली मारकर यात्री से लुटे गए दो मोबाइल को बरामद किया गया है।

रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने सोनपुर स्टेशन पर स्थित रेल डीएसपी कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए  बताया कि  17-18 फरवरी 2021 को देर रात्रि में 04186 बरौनी ग्वालियर ट्रेन में 8 से 9 रेल डकैतों ने चलती ट्रेन से सोनपुर – दिघवारा के बीच में डी/5 बोगी में घुसकर यात्रियों को हथियार दिखा कर 20 यात्रियों से लगभग 50 हजार नगद, सोने की अंगूठी और 10 मोबाइल सेट लूट लिया था।

जिसमे एक उत्तर प्रदेश के इटावा जिले जसवंत नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक ने लुटेरों का विरोध किया तो लुटेरों ने गोली मारकर उसका भी मोबाइल लूट लिया था। रेल एसपी ने कहा कि इस डकैती को चुनौती के रूप में स्वीकार कर 36 घंटे के भीतर में सर्विलांस एव सीसीटीवी के फुटेज के आधार चिन्हित कर तीन अपराधियो को हथियार एव लूट के समान के साथ गिरफ्तार किया गया।

बाकी अपराधियो की गिरफ्तारी के लिय छापेमारी की जा रही है, जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। रेल एसपी ने कहा कि संलिप्त सभी अपराधियो का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है और सभी को स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कांड उद्भेदन करनेवाले पुलिस पदाधिकारीयो सम्मानित किया जाएगा। एसपी वार्ता में मंडल सुरक्षा आयुक्त एच श्रीनिवासन राव भी मैजूद थे।

छापेमारी टीम में, सोनपुर रेल डीएसपी शैलेन्द्र कुमार, मुजफ्फरपुर रेल उपाधीक्षक अतानु दत्ता, सोनपुर रेल थानाध्यक्ष जय सिंह तियु, रेल पुलिस निरीक्षक सारण कमल किशोर सिंह, सारण रेल थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, सहायक अवर निरीक्षक रेल थाना सोनपुर राजेश कुमार सिंह, सहित आरपीएफ की टीम ने संयुक्त शामिल थे।