Latest News करियर

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पास युवाओं के लिए एयरफोर्स में जाने का सुनहरा मौका,


एयरफोर्स के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. आवेदन करने से पहले कैंडिडेट जारी किए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, ताकि आवेदन करते समय गलती ना हो.

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इंडियन एयरफोर्स ने ग्रुप सी के सिविलियन पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 255 पदों के लिए यह भर्तियां की जाएंगी. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. भर्तियों से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आप एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट से हासिल कर सकते हैंं. आवेदन की प्रक्रिया इस वक्त चल रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 13 मार्च 2021 है. इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द ही इन पदों के लिए आवेदन कर दें.

इन पदों पर निकली हैं भर्तियां

एयरफोर्स के इन पदों में मल्टी टास्किंग ऑफिसर, हाउस कीपिंग स्टाफ, मेस स्टाफ, एलडीसी, क्लर्क हिंदी टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर, कारपेंटर, स्टोरकीपर समेत कई पद शामिल हैं. कुल पदों की संख्या 255 है. एयरफोर्स की वेबसाइट पर जाकर आप इन भर्तियों से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता

विभिन्न पदों पर अलग-अलग योग्यता वाले कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. मल्टीटास्किंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए जरूरी योग्यता हाईस्कूल है. वहीं एलडीसी, क्लर्क व हिंदी टाइपिस्ट पदों के लिए इंटरमीडिएट पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट से भी गुजरना होगा. इसके अलावा कई पदों पर डिप्लोमा व डिग्री धारक कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आप एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://indianairforce.nic.in/ पर जा सकते हैं. यहां आपको इन भर्तियों का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. किसी भी तरह की गलती होने पर आवेदन रद्द किया जा सकता है.