Latest News बिजनेस

सोना खरीदारी का सुनहरा मौका, 55 हजार के पार जा सकते हैं भाव,


  • नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देशभर के सर्राफा बाजारों में फिलहाल सन्नाटा पसरा हुआ है। कोरोना संक्रमण के खतरे और लॉकडाउन के कारण अधिकांश शादियां टाल चुकी है। इसकी वजह से सोने की मांग बिल्कुल कम हो गई है। इन सबके बीच सर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो सोने की कीमत में एकबार फिर रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो सकती है।

जानकारों के मुताबिक सोना खरीदारी के लिए यह बिल्कुल सही समय है क्योंकि सोना अभी भी काफी सस्ता है लेकिन जिस तरह हालात बदल रहे हैं, ऐसे में तो आने वाले समय में इसकी कीमत में और तेजी देखने को मिल सकता है। इन लोगों का कहना है कि दिवाली तक सोने का भाव 55000 रुपए प्रति दस ग्राम के पार जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल की तरह सोना इस साल भी नए रिकॉर्ड बना सकता है। इन लोगों का कहना है कि इस साल सोना 56000 के रिकॉर्ड स्तर को भी पार कर सकता है।

दरअसल पिछली बार कोरोना संकट के दौरान सोना उच्चतम कीमत का नया रिकार्ड बनाया था। अगस्त, 2020 में सोने की कीमत 56,200 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गई थी। ऐसे में फिलहाल सोना अपने उच्चतम स्तर से करीब 8500 रुपए तक सस्ता मिल है। इसके साथ चांदी की बात करें तो वह भी अपना रिकॉर्ड लेवल से 10,000 रुपए कम पर कारोबार कर रहा है। अगर अभी आप सोना या चांदी खरीदते हैं तो जरूर यह फायदे का सौदा होगा।