Latest News खेल

सौराष्‍ट्र ने बंगाल पर बनाया दबाव, चार बल्‍लेबाजों के अर्धशतक के सहारे हासिल की विशाल बढ़त


नई दिल्ली, । पहले दिन शानदार गेंदबाजी और दूसरे दिन दमदार बल्लेबाजी की बदौलत ईडन गार्डेंस स्टेडियम में बंगाल के विरुद्ध रणजी ट्राफी के फाइनल में सौराष्ट्र मजबूत स्थिति में है। बंगाल की पहली पारी 174 रनों पर समेटने के बाद सौराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 317 रन बनाकर 143 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।

अर्पित वसावडा (नाबाद 81) और चिराग जानी (नाबाद 51) क्रीज पर हैं। हार्विक देसाई (50) और शेल्डन जैकसन (59) ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। सौराष्ट्र के एक समय 109 रनों पर चार विकेट गिर चुके थे, लेकिन शेल्डन, अर्पित और चिराग की तिकड़ी ने वहां से पारी संभाल ली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ले गए। बंगाल के गेंदबाज पूरे दिन सिर्फ तीन ही विकेट चटका सके।

गेंदबाजों ने की थी वापसी की कोशिश

इस दिन ईशान पोरेल ने दो और मुकेश कुमार ने एक विकेट चटकाया। तीसरे दिन बंगाल को मैच में वापसी करने के लिए न सिर्फ सौराष्ट्र की पहली पारी जल्द से जल्द खत्म करनी होगी, बल्कि अपनी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर भी खड़ा करना होगा। दूसरी तरफ सौराष्ट्र की नजर अपनी पहली पारी में ही बड़ी बढ़त हासिल कर दूसरी पारी खेलने आने वाले बंगाल के बल्लेबाजों पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाने की है।

जयदेव और सकारिया ने की थी घातक गेंदबाजी

गौरतलब हो कि टॉस जीतकर सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जयदेव उनादकट (3 विकेट) और चेतन सकारिया (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुरुवार को रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बंगाल की पहली पारी 174 रन पर ऑलआउट कर दी। दिन का खेल समाप्‍त होने तक सौराष्‍ट्र ने तगड़ा पलटवार किया और 17 ओवर में दो विकेट खोकर 81 रन बनाए। सौराष्‍ट्र की टीम बंगाल के स्‍कोर से 93 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।