Latest News खेल

स्टुअर्ट ब्रॉड ने साथा ECB पर निशाना, कहा-नहीं खिलाने से पहले बात तो करें


लंदन. इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का कहना है कि टेस्ट में कुछ मौकों पर उन्हें आराम दिए जाने से गुरेज नहीं है, लेकिन इस मामले में संवाद स्पष्ट होना चाहिए. स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ अगले तीन महीने में होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटे हैं. इंग्‍लैंड को भारत के खिलाफ पांच और इससे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट खेलने हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर किए जाने के बाद गुस्सा जाहिर किया था. इस बार उन्हें ईसीबी (England Cricket Board) और टीम प्रबंधन से बेहतर बातचीत की उम्मीद है.

उन्होंने ब्रिटिश मीडिया से कहा, ”मैं यथार्थवादी हूं और मुझे पता है कि हर टेस्ट नहीं खेल सकता,लेकिन संवाद स्पष्ट हो तो आप इसका कारण समझ जाते हैं.” उन्होंने कहा, ”आपको समझ में आ जाता है कि आपको एक मैच से इसलिए आराम दिया गया ताकि आप अगले मैच के लिए फिट रह सके. मुझे विकल्प दिया जाए तो मैं सभी सात टेस्ट खेलना चाहूंगा चूंकि मैं सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेलता और फिट हूं. टेस्ट क्रिकेट के लिएपूरी तरह तरोताजा हूं.”

उन्होंने कहा कि पिछले साल मैं असंतुष्ट था, क्योंकि चयनकर्ताओं ने कहा था कि गर्मियों की पहली टेस्ट टीम हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम होगी. उन्होंने कहा, ”किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो एशेज में सफल रहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफल रहा हो उसे बाहर नहीं किया जाना चाहिए था. मुझे लगा था कि मैं सर्वश्रेष्ठ टीम में हूं, लेकिन अचानक मुझे सर्वश्रेष्ठ टीम से बाहर कर दिया गया था.”पिछले महीने राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से हटाए गए एड स्मिथ के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बारे में उन्होंने कहा, ”कई लोगों के बॉस होते हैं जो उन्हें दूसरों की तरह नहीं मानते. उन्होंने मुझे दूसरे खिलाड़ियों की तरह दर्जा नहीं दिया. हमारे बीच आपसी संवाद सही नहीं था और उनका नजरिया कुछ अलग था.”