News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

स्वर्ण मंदिर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, जोरदार स्वागत, 80 में से 65 विधायक साथ, कई मंत्री भी पहुंचे


  • विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सिद्धू की सहायता के लिए चार कार्यकारी अध्यक्षों की भी नियुक्ति की है। नये कार्यकारी अध्यक्ष हैं… संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा। पार्टी प्रदेश कांग्रेस समिति के निवर्तमान अध्यक्ष सुनील जाखड़ के योगदान की सराहना करती है।

अमृतसरः कांग्रेस की पंजाब इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अमृतसर पहुंचने पर सिद्धू का जोरदार स्वागत हुआ।

आपको बता दें कि पंजाब में 2022 में विधानसभा चुनाव है। पंजाब में कुल सीट 117 हैं। पंजाब में कांग्रेस के पास 80 विधायक हैं। स्वागत समारोह में 80 में से 65 विधायक पहुंचे। सिद्धू ने मंगलवार को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां का दौरा कर उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

पंजाब में अभी दंगल खत्म नहीं हुआ है। राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जबतक नवजोत सिंह सिद्धू माफी नहीं मांग लेते हम उनसे मिलेंगे नहीं। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था।

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के मुख्य प्रवेश स्थल पर पहुंचने पर सिद्धू का कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर में कई स्थानों पर उनके पोस्टर लगाए थे। सिद्धू बुधवार को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका।

नवांशहर में विधायक कुलजीत सिंह नागरा, राजकुमार वेरका, अंगद सैनी, सुखपाल भुल्लर, इंद्रबीर सिंह बोलारिया और गुरप्रीत सिंह भी सिद्धू के साथ थे। सिद्धू के दौरे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। कुलजीत सिंह नागरा पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

सिद्धू ने मीडिया को ‘पंजाब मॉडल’ के बारे में बताते हुए कहा कि इससे राज्य फिर से समृद्ध होगा। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिया गया 18 सूत्री कार्यक्रम हर पंजाबी को भागीदार बनाएगा। जनता की शक्ति से राज्य का विकास होगा।”