News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

हक़-सच की लड़ाई आखिरी दम तक लड़ता रहूंगा : नवजोत सिंह सिद्धू


  • पंजाब (Punjab) कांग्रेस चीफ के पद से इस्तीफा देने के नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का पहला बयान सामने आया है। नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि सच के लिए लड़ता रहूंगा मेरी लड़ाई निजी नहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि मेरा किसी के साथ कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं है। मेरा 17 साल का राजनीतिक सफर (Political Journey) एक मकसद के लिए रहा।

पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति (Political) पर स्टैंड लेकर खड़ा रहना यही मेरा धर्म है। मेरी आज तक किसी से कोई निजी लड़ाई नहीं रही। मैं न हाईकमांड को गुमराह कर सकता, न गुमराह होने दे सकता। इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ने के लिए, पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करने के लिए किसी भी चीज की कुर्बानी मैं दूंगा। इसके लिए मुझे कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार मैं अपनी नैतिकता, नैतिक अधिकार से समझौता नहीं कर सकता हूं। मैं जो देख रहा हूं वह पंजाब में मुद्दों, एजेंडा के साथ समझौता है। मैं पंजाब के मुद्दों के लिए देर तक लड़ता रहा। दागी नेताओं और अधिकारियों की एक व्यवस्था थी। अब आप उसी प्रणाली को दोबारा नहीं दोहरा सकते हैं। मैं अपने सिद्धांतों पर कायम रहूंगा।