Latest News झारखंड रांची

हजारीबाग: मेडिकल कॉलेज से चोरी हुए 200 ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाई और रेग्युलेटर भी गायब


  • झारखंड के हजारीबाग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से करीब 200 ऑक्सिजन सिलेंडर चोरी हो गए हैं. आधिकारिक रूप से इन आंकड़ों को छिपाने की कोशिश की जा रही है. चोरी के संबंध में थाना में प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है. पुलिस ने चोरी के मामले में जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने वार्डबॉय सुरेंद्र यादव को ऑक्सीजन बेचने के आरोप में हिरासत में लिया है. पुलिस ने प्रारंभिक दौर में अस्पताल प्रबंधक और चार अन्य से पूछताछ भी की है.

इस पूरे वारदात का खुलासा तब हुआ, जब एक शख्स सिलेंडर भरवाने के लिए डेमोटांड़ स्थित प्लांट में गया. वहां पूछताछ होने पर ये पता चला कि उसे ये सिलेंडर बेचा गया है. साथ ही दवाइयां, इंजेक्शन और रेगुलेटर की भी चोरी होने की बात सामने आई.

सूत्रों का दावा है कि इस चोरी में कुछ कथित समाजसेवियों के नाम भी सामने आ रहे हैं, जिन्होंने आपदा के वक्त अपना नाम कमाने के लिए, वाह-वाही लूटने के लिए लोगों में सिलेंडर बांटे. कई और लोगों के नाम इसमें शामिल हैं, जिन्होंने गलत तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद-बिक्री की.

सवालों के घेरे में है अस्पताल

अब इस पूरे प्रकरण में अस्पताल की क्या भूमिका रही है, यह जाना बहुत ही दिलचस्प रहेगा क्योंकि यह अस्पताल पहले से ही कई कारणों की वजह से सवालों के घेरो में घिरा हुआ है. इसलिए यह बहुत ही जरूरी हो जाता है की अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन इसकी पूरी कार्रवाई करके ठोस कदम उठाए. इस कदम से आपदा को अवसर में बदलने वाले लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और बाकियों के लिए यह एक अच्छा सबक बन सके.