Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

हनुमान चालीसा के पाठ से गूंजा विमान, जमीं से लेकर आसमां तक राम ही राम. अयोध्या एयरपोर्ट पर दिखा भव्य नजारा


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे अयोध्या धाम का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद अयोध्या धाम एयरपोर्ट से एक शानदार वीडियो सामने आया है।

दरअसल, महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे अयोध्या धाम की उद्घाटन के दौरान एयरपोर्ट से जब विमान उड़ा तो अंदर मौजूद लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया, जिसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान के अंदर मौजूद लोग हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने आज अयोध्या को कई सौगातें भेंट की हैं। उन्होंने मिथिला से रामनगरी के बीच नई ट्रेन अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा उन्होंने अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे अयोध्या धाम का उद्घाटन किया।

इसके अलावा पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन के नए भवन का भी लोकापर्ण किया और वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की। उन्होंने लोगों को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी चौथी बार अयोध्या पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक वक्त पर रामलला टेंट में विराजमान थे और आज उनका घर बन गया है। पीएम ने कहा कि रामलला को घर मिलने के साथ-साथ देश के चार करोड़ गरीबों को भी अपना मकान मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है। उन्होंने याद दिलाया कि 1943 में आज के ही दिन नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने अंडमान में झंडा फहरा कर भारत की आजादी का जयघोष किया था।