Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

हमारी प्रेरणा हैं वीर सावरकर, राहुल गांधी का बयान गलत, उद्धव के बाद संजय राउत ने उठाए सवाल


नई दिल्ली, राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि वह गांधी हैं, लेकिन सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है। सावरकर हमारी प्रेरणा हैं और हमारी लड़ाई के पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज और वीर सावरकर हैं।

हमारी प्रेरणा हैं वीर सावरकर- संजय राउत

संजय राउत ने कहा वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके साथ हैं, लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

14 साल जेल में रहे वीर सावरकर

संजय राउत ने कहा ये यह बात चेतावनी की नहीं है, हमने अपना मत स्पष्ट किया है। वीर सावरकर राज्य के लिए हमारे लिए और देश के लिए एक श्रद्धा का विषय हैं और हमेशा ही रहेंगे। वीर सावरकर ने जिस तरीके से देश के लिए काला पानी की सजा को स्वीकार किया और 14 साल जेल में रहे, यह आसान बात नहीं है।

हमारे भगवान हैं वीर सावरकर- उद्धव ठाकरे

इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को चेतावनी दी थी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। उन्होंने कांग्रेस नेता से सावरकर का अपमान करने से बचने को कहा। उद्धव ने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को निंदा करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में दरार आ सकती है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राहुल ने क्या कहा था

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा था कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।