Latest News खेल

हमारी हार पहले दिन ही तय हो गई थी, WTC Final गंवाने के बाद BCCI अध्यक्ष Roger Binny का सामने आया रिएक्शन


नई दिल्ली, भारतीय टीम को लगातार दूसरे साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 209 रनों के बड़े अंतर से डब्ल्यूटीसी फाइनल का खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम की हार के बाद कोच से लेकर कई दिग्गजों ने खिलाड़ियों पर जमकर भड़ास निकाली।

इस बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी भारत की हार के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि रोजर बिन्नी ने इशारों-इशारों में ये कह दिया कि भारत की हार पहले दिन ही तय हो गई थी। आइए इस आर्टिकल के जरिए बीसीसीआई अध्यक्ष ने क्या कहा?

WTC Final में हार के बाद सामने आया Roger Binny का रिएक्शन

दरअसल, साल 2013 के बाद से भारतीय टीम का आईसीसी खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 का खिताब 209 रनों से अपने नाम किया। भारतीय टीम का WTC Final में खराब प्रदर्शन रहा। टीम इंडिया का टॉप आर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा।

ऐसे में भारत की हार के बाद हर कोई टीम की कमियों के बारे में बताने में लगा हुआ है। इस बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने टीम इंडिया की हार को लेकर अपना बयान दिया है।

रोजर बिन्नी ने कहा, ”सच तो ये है कि हम इस मुकाबले को खेल के पहले दिन ही हार गए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हुई ट्रेविस हेड और स्मिथ के बीच हुई शानदार साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को काफी मजबूत पकड़ दिलाई। लेकिन अगर ये साझेदारी नहीं बनती तो ये मैच आपको पूरी तरह से बराबरी पर दिखाई देता।”

रोजर बिन्नी ने आगे कहा कि हमें इस हार के बाद भी अपने आत्मविश्वास को कम नहीं होने देना चाहिए। भविष्य में हमारे सामने कई बड़े टूर्नामेंट हैं, जिसमें वर्ल्ड कप भी घर पर होना है। इसको लेकर हमें अपनी तैयारियों को बेहतर करना होगा और इन गलतियों को सुधारने की जरूरत है।