Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

हमीरपुर :दादा की हत्या कर लाश के साथ ली सेल्फी बनाया वीडियो


मुस्करा (हमीरपुर), । शराब के नशे में धुत नाती ने किसी बात को लेकर अपने बाबा की डंडों पीट पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद शराबी नाती अपने मृतक बाबा के शव के साथ करीब चार घंटे तक लेटा रहा और सेल्फी भी लेकर इंटरनेट मीडिया में फोटो को प्रचलित भी किया। मोहल्ले वालों से घटना की जानकारी होने पर गांव के प्रधान ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित नाती को गिरफ्तार कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

थाना मुस्करा के अलरा गौरा निवासी दुर्जन अहिरवार पुत्र बित्ता ने बताया कि वह अपनी पत्नी को लेकर इलाज कराने के लिए कहीं गया था। घर में केवल उसका पुत्र रंजीत और पिता बित्ता (80) था। लौटकर जह वह घर वापस आया तो पता चला कि उसके पुत्र रंजीत जो कि शराब का आदी है। उसने वृद्ध पिता के साथ शराब के नशे में मारपीट की। जिससे उसकी मौत हो गई। वृद्ध मृतक के भतीजे महेंद्र ने बताया कि उसका परिवारिक भतीजा रंजीत शराब पीने का आदी है। घर की वस्तुओं को ले जाकर बेचकर शराब पीता है।

अभी कुछ दिन पहले अपनी पत्नी के साथ भी उसने मारपीट की थी। जिसके डर से पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई और इसके पास आने से इंकार कर रही है। इसकी शराब पीने के बाद की हरकतों से पूरे मोहल्ले के साथ-साथ इसके मां-बाप भी पीड़ित हैं। जिसके डर से वह आए दिन घर से यहां वहां चले जाते हैं। गुरूवार की दोपहर लगभग 11 बजे रंजीत ने अपने बाबा को घर के बाहर सड़क के किनारे बैठा देखा तो शराब के नशे में आकर उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और मारपीट करने लगा।

इसके बाद वृद्ध बाबा को घसीटकर घर के अंदर ले गया और दरवाजे बंद कर लिए। काफी देर बाद जब यह बाहर नहीं निकला और कुछ शोर सुनाई नहीं दिया। तो मोहल्ले वालों ने अंदर जाकर देखा कि एक कमरे में बेड पर वृद्ध मृत पड़ा है। जिसके सर पर कई चोटों के निशान हैं और नाती रंजीत भी उसी के साथ शराब के नशे में लेटा है। इतना देखकर मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान को दी।

ग्राम प्रधान बाबूराम ने तुरंत इसकी सूचना फोन द्वारा थाना मुस्करा में दी। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रजमोहन पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और अभियुक्त रंजीत को मौके से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही साथ शव को कब्जे में लेते हुए घटनास्थल की वैरीकेटिंग करा दी और मामले की जांच में जुट गई है। वहीं इस मामले में एसपी डा.दीक्षा का कहना है कि आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के अन्य विंदुओं पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

वृद्ध मृतक के भतीजे महेंद्र ने बताया कि पारिवारिक भतीजा रंजीत शराब का लती है। बताया कि जब आरोपित ने इंटरनेट मीडिया में वीडियो और फोटो प्रचलित की तो इसके बाद गांव में सभी को धीरे-धीरे खबर लग गई। आस-पड़ोस के लोग जब दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो देखा कि रंजीत अपने बाबा के शव के साथ लेटा हुआ। बताया कि वीडियो प्रचलित होने और सभी को जानकारी होने के बीच करीब चार घंटे का समय रहा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह शव के साथ चार घंटे तक चुपचाप लेटा रहा।