Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हरदीप सिंह पुरी और केजरीवाल ने किया नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का उद्घाटन


  • नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड सेक्शन आज शनिवार, 18 सितम्बर को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। इस लाइन का औपचारिक उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया। इसके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी इस दौरान मौजूद रहे। ये उद्घाटलन ऑनलाइन किया गया है।

आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया गया और आज शाम पांच बजे से इस सेक्शन पर यात्री सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

इससे पहले रद्द करना पड़ा था कार्यक्रम
बता दें कि पिछले दिनों उद्घाटन की तारीख तय होने के बावजूद कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा था और तब तय किया गया कि जब खैरा मोड़ के पास चल रहा काम पूरा हो जाएगा और दोनों तरफ की सड़क खुल जाएगी, तभी स्टेशन को भी खोल दिया जाएगा।

क्षेत्रीय विधायक व दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने तब कहा था कि रास्ते बंद होने के बावजूद स्टेशन खोल देने से जनता को फायदा नहीं होगा और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने में दिक्कत होगी। रास्ता बंद होने की वजह से डीटीसी बसों का रूट भी डायवर्ट किया हुआ था।