Latest News नयी दिल्ली

हरियाणा में रोज मिल रहे 12 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, CM बोले-ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी


  1. चंडीगढ़। हरियाणा में अब रोज 12 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं। विगत 24 घंटों के दरम्यान राज्यभर में 12,444 नए संक्रमितों का पता चला। कोविड पॉजिटिवटी रेट में 4.3% का उछाल आया। इसी के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4,60,198 हो गया। स​क्रिय मरीजों की तादाद 88,860 है। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या और अस्पतालों में अव्यवस्थाओं की खबरों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, प्रदेश में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने पहले बताया था कि, हरियाणा राज्य के लिए 162 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित है। उन्होंने कहा कि, हमने इस कोटे को बढ़ाकर 200 मीट्रिक टन तक कराया है। इसके अतिरिक्त 240 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के लिए केंद्र सरकार को आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि, 5 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन उद्योगपति नवीन जिंदल ने भेजने की बात कही है और उन्होंने कहा है कि हम प्रदेश की जनता के लिए ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए पीजीआईएमएस, रोहतक में अतिरिक्त 650 बेड की व्यवस्था की जा रही है। जबकि पहले पीजीआईएमएस में कोरोना मरीजों के लिए 350 बेड की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि, हरियाणा के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में 1250 बेड की व्यवस्था और की जा रही है तथा 500-500 बेड की व्यवस्था करने के लिए जगह चिन्हित कर ली गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आने वाले तीन-चार दिनों में वहां ढांचा खड़ा हो जाएगा और जल्द ही यह सभी बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे। बता दिया जाए कि, मुख्यमंत्री रोहतक के पीजीआईएमएस में कोरोना वायरस मरीजों के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के बाद हेलीपेड पर प्रेसवार्ता कर रहे थे।