पटना

हाजीपुर के श्रम अधिकारी के ठिकाने पर छापा


      • पटना और मोतिहारी में निगरानी की काररवाई
      • घर से बोरी व बैग में भरे मिले करोड़ों रुपये

पटना/मोतिहारी (आससे)। बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों पर काररवाई लगातार जारी है। हाजीपुर के श्रम अधिकारी दीपक कुमार शर्मा के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी है। पटना और मोतिहारी के ठिकानों पर निगरानी की रेड हुई है। पटना के दीघा क्षेत्र के महावीर कॉलोनी स्थित आवास से बोरी में भरे रुपये मिले हैं। बताया जा रहा है कि 2 करोड़ से अधिक राशि केवल बैग और बोरी से जब्त की गयी है।

लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर दीपक कुमार के ठिकानों पर निगरानी की टीम ने आज छापेमारी की। पटना, हाजीपुर और मोतिहारी स्थित ठिकानों पर निगरानी की टीम ने एकसाथ रेड मारा। छापेमारी के दौरान पटना स्थित आवास से जो हकीकत सामने आयी उसे देख विजलेंस की टीम भी हैरान रह गयी। छापेमारी के दौरान बैग और बोरी में रुपये भरे हुए मिले।

बताया जा रहा है कि बैग और बोरे से डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक नोट पाये गये हैं। अभी नोटों की गिनती जारी ही है। वहीं नोटों की संख्या इतनी अधिक है कि गिनती के लिए मशीन मंगाना पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, निगरानी विभाग को इस बात की सूचना थी कि अधिकारी दीपक कुमार ने अवैध तरीके से काफी धन उगाया है। अधिकारी हाजीपुर से पहले कैमूर में पदस्थापित रहे। वहां मजिस्ट्रेट के रुप में चेकपोस्ट पर भी ड्यूटी की। इस दौरान जमकर माल उगाही की गयी।

बता दें कि बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के ऊपर निगरानी का हथौड़ा लगातार चल रहा है। रोहतास के भू अर्जन पदाधिकारी और प्रभारी नगर आयुक्त राजेश गुप्ता के ठिकानों पर भी हाल में छापेमारी की गयी थी। वहीं अवैध तरीके से अर्जित की गयी संपत्ति का खुलासा चौंकाने वाला था। निगरानी ने आरोपित अधिकारी की पत्नी अनीता गुप्ता का एक बैंक लॉकर शुक्रवार को खोला। इस लॉकर से 8 लाख नकद के अलावा 10 लाख से अधिक के आभूषण बरामद किए गये।

उधर मोतिहारी में छापेमारी के दौरान करोड़ों रूपये नकद और कई बैंक की पास बुक, जमीन के दस्तावेज और कीमती गहने बरामद किए हैं।सूत्रों के अनुसार निगरानी अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दीपक शर्मा के घर से करोड़ों की संपत्ति बरामद हुई है। जिसकी निगरानी के जांच अधिकारी खुद ही कर रहे हैं। रुपयों की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। आरोपी अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हो रही है।

में इसी क्रम में आज दीपक शर्मा के मोतिहारी के चांदमारी स्थित ठिकाने पर विशेष निगरानी टीम ने एक साथ छापेमारी की। मोतिहारी शहर के चांदमारी स्थित आवास पर टीम कागजों की जांच कर रही है। दीपक कुमार पूर्वी चंपारण जिले के शिकारगंज थाना क्षेत्र स्थित सिरौना गांव के रहने वाले हैं। दीपक कुमार वर्तमान में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के रुप में तैनात हैं। हाजीपुर से पहले दीपक कुमार कैमूर में तैनात थे। विशेष निगरानी की टीम दीपक कुमार के चांदमारी स्थित आवास पर कागजातों को खंगाल रही है। सूत्रों के अनुसार दीपक कुमार के घर से कई चेकबुक और पासबुक के अलावा जमीन के कागज मिले हैं। साथ ही ज्वेलरी भी बरामद हुई है।