पटना

हाजीपुर: विदुपुर में जिलाधिकारी ने टीकारण का लिया जायजा


बिदुपुर (हाजीपुर)। बिदुपुर प्रखंड के शीतलपुर कमालपुर पंचायत के वार्ड नम्बर 9 स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रखंड मुख्यालय स्थित कोविड टीकाकरण केन्द्र पर डीएम उदिता सिंह  सोमवार को दोपहर पहुंची। साथ मे सदर एसडीओ अरुण कुमार, सीएस डा इंद्रदेव रंजन आदि मौजूद थे। उन्होंने उक्त केंद्र पर हो रहे वैक्सीनशन कि स्थिति के बारे मे जायजा लिया।  डीएम ने बीडीओ सह उक्त केंद्र के नोडल पदाधिकारी बीडीओ प्रशांत कुमार से पूछा कि वार्ड में कितने वोटर है, 18 + के कितने लोग है, कितने लोगों ने टीका  लिया और कितने लोग बाकी है। जागरूकता के लिए कौन कौन कार्य कर रहे है। बीडीओ ने सारी जानकारी दिया।

विदित हो कि कोरोना मुक्त वार्ड बनाने के उद्देश्य से प्रखंड के शीतलपुर कमालपुर  के वार्ड नम्बर 9, बिदुपुर वार्ड नम्बर 1, रहिमापुर वार्ड नम्बर 11, बाजितपुर सैदात वार्ड नम्बर 3 और वार्ड नम्बर 10 में डीएम के आदेश से कैम्प लगाकर टीकाकरण किया जा रहा है  जहाँ बीडीओ प्रशांत कुमार, सीओ सुनिधि, सीडीपीओ सुनीता कुमारी, वरीय डिप्टी कलेक्टर अभिलाषा कुमारी और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी बनाये गए हैं।

डीएम ने वैक्सीन लेने के बाद प्रतीक्षा कर रहे लोगो से पूछताछ कर जानकारी लिए। कमालपुर गांव के टुन्नी झा ने बताया कि उसके घर मे उनकी पत्नी, उनका छोटा बेटा वैक्सीन ले चुके है जबकि एक बेटा घर पर है जिसको अभी भेजेंगे। वही  रीना देवी पति मुकेश राय, अंकिता देवी पति बोधा राय ने उनके यहां  से टीका लिया है। साथ ही डीएम ने उन महिलाओं से कहा कि टीका अच्छा है और सब ले। अगर बुखार आ जाय तो बुखार की दवा खाएं  यह टीका अच्छा है।

डीएम ने सभी लोगो से  ज्यादा से ज्यादा टीका करण की अपील की। बार-बार डीएम वैक्सीनशन की बेहतर स्थिति की प्रशंसा कर रही थी। डीएम बिदुपुर प्रखंड के वार्ड नंबर 1 में टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर नोडल पदाधिकारी सीओ सुनिधि से वार्ड के टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बीडीओ और सीओ से वैक्सीनशन की स्थिति का सर्वे करने का निर्देश दिया साथ ही कहा कि वैक्सीन का डिमांड बढाते रहे ताकि सरकार से लगातार वैक्सीन की मांग की  जाय।