पटना

हाजीपुर: भगवानपुर में दो बच्चों की गढ़े में डूबने से मौत


 हाजीपुर (आससे) वैशाली जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत शाह मिया रोहुआ गांव में वर्षा से भरे हुए पानी के गढ़े में नहाने गए चार बच्चे डूबे गए। जिसमे दो की मौत हो गयी, जबकि दो चिमनी भट्ठा पर कार्य कर रहे ट्रैक्टर चालक ने जान बचायी। घटना के बाद परिजनों के बीच कोहराम मच गया। मुवावजे के लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्चे की पहचान शाह मिया गांव निवासी जय प्रकाश गिरी के 12 वर्षीय पुत्र नितेश कुमार एवं विजय गिरी के 12 वर्षीय पुत्री नीतू कुमारी के रूप में हुई। बताया गया कि गांव में ही एक बड़े गढ़े में बरसात का पानी जमा हुआ था, जिसमे चारो बच्चे नहाने के लिये पानी उतरे थे कि ज्यादा गढ़ा में चले जाने के बाद डूबने लगे, जिसमे दो बच्चों को वहां चल रहे चिमनी भठे पर कार्य कर रहे ट्रैक्टर चालक ने पानी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया।

जबकि एक बच्ची एव बच्चे की डूबकर मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुवावजे को लेकर हंगामा कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर अंचलाधिकारी नंदकिशोर प्रसाद निराला एव भगवान थानाध्यक्ष पहुचकर हंगामा कर रहे लोगो को उचित मुवावजा देने का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।