Latest News खेल

हित शर्मा ने बताया आखिर टीम इंडिया में क्यों किया जा रहा है इतना रोटेशन


नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों काफी रोटेशन हो रहे हैं और खिलाड़ियों को आराम देकर उनकी जगह नए खिलाड़ियों को जमकर आजमाया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों में टीम के लिए कई कप्तान बदल चुके हैं, ओपनिंग पेयर में कई बार बदलाव देखे गए तो वहीं नए गेंदबाजों को भी लगातार आजमाया जा रहा है। टीम इंडिया में इन दिनों जिस तरह का कल्चर है ऐसा पहले देखने को नहीं मिल रहा था और इस पर कई लोगों ने हैरानी भी जताई, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि ऐसा क्यों किया जा रहा है। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि इंटरनेशनल लेवल पर पूरे साल क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना बेहद जरूरी है। उन्होंने स्टार स्पोर्टस के शो फॉलो द ब्लूज में कहा कि हम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं इसलिए कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। इस स्थिति में हमें खिलाड़ियों को रोटेट करना ही होगा। उन्होंने कहा कि रोटेशन से हमारी बेंच स्ट्रेंथ को भी मैदान पर उतरकर खेलने का मौका मिलता है। इसी वजह से इंटरनेशनल लेवल पर हम इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो। यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं। रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी। रोहित ने कहा कि राहुल द्रविड़ को सोचने का जो तरीका है वो बिल्कुल मेरी जैसी है और इससे काम और आसान हो जाता है।