News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिमाचल के मंडी में परिवहन निगम की बस खाई में गिरी 40 सवारियां घायल


करसोग। जिला मंडी के करसोग उपमंडल में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस 300 मीटर खाई में गिर गई। बस में 40 लोग सवार थे। इनमें चालक गंभीर रूप से घायल है और शेष लोगों को अधिक चोटें नहीं आई हैं। गनीमत यह रही कि बस सड़क से उतरने के बाद पेड़ों से जा लटकी और पलटी नहीं। बस करसोग से मेहंडी ज्वालापुर रूट पर जा रही थी।

बताया जा रहा है कि बस में खरोड़ी नामक जगह पर अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गई। बस को नीचे गिरता देख आस पास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को अपने वाहनों में करसोग अस्पताल ले गए। घायलों में चालक को ही अधिक चोटें आई हैं। शेष घायलों को मामूली चोटें आई हैं। हादसे की सूचना मिलते ही आरएम करसोग, तहसीलदार और डीएसपी करसोग घटनास्थल पर पहुंच गए। हालांकि प्रशासन के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने ही घायलों को निकाल लिया था और अपने वाहनों में ही अस्पता ले गए। वहीं हादसा उपमंडल से 10 किलोमीटर दूर होने के बावजूद प्रशासन के देरी से पहुंचने और परिवहन निगम की खटारा बसें रूटों पर भेजने के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी आरंभ कर दी।

स्थानीय लोगों का आरोप था कि निगम की बसें आए दिन ही खराब हो जाती है और यहां पर सड़क किनारे पैरापिट की व्यवस्था भी नहीं है। उधर तहसीलदार कैलाश कौंडल ने बताया कि बस हादसे के घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के कारणों की भी जांच की जा रही है। आरएम करसोग ने बताया कि बस में क्या खराबी आई हैं इसकी जांच की जा रही है।