News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

हैकर्स के निशाने पर योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0, दो और सरकारी ट्विटर हैक


लखनऊ, । इंटरनेट मीडिया पर सरकारी कामकाज के बढ़ते प्रचलन के बीच खतरा भी बढ़ा है। इनके हैक होने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम आफिस के ट्विटर हैंडल हैक करने के 48 घंटे बाद हैकर्स ने यूपी गवर्नमेंट के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया है। अब शासन तथा प्रशासन में खलबली मची है।

उत्तर प्रदेश के सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक होने के 48 घंटे के बाद यूपी गवर्नमेंट का ट्विटर हैंडल हैक किया गया है। उत्तर प्रदेश प्रशासन में सोमवार सुबह की सुबह 11 बजे के आसपास तब खलबली मची जब यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हैकर्स ने कब्जा कर लिया।

@UPGovt ट्विटर हैंडल को हैकर द्वारा हैक किया गया। हैक करने के बाद हैकरों ने यूपी सरकार के ट्वीटर हैंडल बॉयो और डिपी चेंज करने के साथ ही हजारों से अधिक ट्वीट कर डाले।हैकर ने कई ट्वीट भी किए हैं। साइबर विशेषज्ञों की टीम ने अकाउंट को रिकवर कर लिया है।

 

साइबर विशेषज्ञ हैकर की ओर से किए गए ट्वीट को हटा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस मामले में भी पुलिस एफआइआर दर्ज करेगी। अभी तक हैकर के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। यूपी गर्वनमेंट के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना विभाग के फैक्ट चेक और कांग्रेस का भी ट्विटर हैंडल हैक किया गया।