Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

2000 km का पैदल सफर तय करके आया मोदी का सबसे बड़ा फैन, मिलकर क्या कहना चाहता है यह भी जान लीजिए


नई दिल्ली/फरीदाबाद [। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश-दुनिया में लाखों चाहने वाले हैं। इसके साथ-साथ पीएम मोदी के फैन अपने अनोखे अंदाज के चलते अक्सर चर्चा में भी रहते हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी का एक फैन आंध्र प्रदेश से पैदल 2000 किलोमीटर का सफर तय करके दिल्ली-एनसीआर पहुंचा है। पीएम मोदी के इस सबसे बड़े फैन का नाम है- पथीपति नरसिम्हा प्रजापति।

दुर्भाग्य से वह नेत्रहीन हैं, लेकिन पीएम मोदी से मिलने की चाहत उन्हें आंध्र प्रदेश से दिल्ली-एनसीआर ले आई। बुधवार को दिल्ली के करीब बल्लभबढ़ पहुंचे  पथीपति नरसिम्हा प्रजापति ने दैनिक जागरण संवाददाता से बातचीत में कहा कि वह पीएम मोदी मिलकर उन्हें Happy Birthday To You कहना चाहते हैं।

कहना चाहता है ‘हैप्पी बर्थडे पीएम सर’

आंध्र प्रदेश से 2000 किलोमीटर का सफर तय करके दिल्ली से सटे फरीदाबाद जिले में पहुंचे पथीपति नरसिम्हा प्रजापति का कहना है कि वह 17 सितंबर को नरेंद्र मोदी से जन्मदिन पर मिलने की चाहत रखते हैं। वह पीएम मोदी से मिलने के लिए ही दिल्ली-एनसीआर आए हैं। नेत्रहीन पथीपति नरसिम्हा प्रजापति दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करके उन्हें Happy Birthday To You कहना चाहते हैं।

आंध्र प्रदेश से 17 जुलाई को निकले थे पैदल

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आंध्र प्रदेश से पैदल निकले समाजसेवी पथीपति नरसिम्हा प्रजापति बुधवार को बल्लभगढ़ और फरीदाबाद पहुंचे। यहां से दिल्ली की ओर रवाना हुए। पथीपति नरसिम्हा चाहते हैं कि वह 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके जन्मदिन पर मुलाकात करें। इनके हाथ में तिरंगा है, तो एक बोर्ड भी है, जिस पर नरेन्द्र मोदी की तस्वीर छपी है। साथ ही लिखा है हैप्पी बर्थ डे पीएम सर। वह 17 जुलाई को आंध्र प्रदेश से दिल्ली के निकले थे।

होटल मैनेजमेंट से जुड़े हैं पथीपति नरसिम्हा

किसान परिवार में जन्मे पथीपति नरसिम्हा होटल मैनेजमेंट से जुड़े हैं। वह नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उनकी वजह से ही आज हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा उठा है। राम मंदिर का शिलान्यास, सर्जिकल स्ट्राइक तथा अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर काम करके पीएम मोदी ने इतिहास बनाया है।

पथीपति नरसिम्हा का कहना है कि वर्षों से लोगों को राम मंदिर का इंतजार था। इतना ही नहीं, उन्होंने काेरोना नियंत्रण में हर नागरिक को निश्शुल्क वक्सीनेशन की सुविधा दी। स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए कोरोना को काबू करने के लिए उन्होंने उदाहरण प्रस्तुत किए।

उन्होंने बताया कि नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने हर वर्ग को राहत देने के लिए काम किया है। वह बहुत अच्छा का कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि 2024 में भी नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। पथीपति नरसिम्हा प्रजापति ने 17 जुलाई को अपनी पद यात्रा शुरू की थी। उनकी पैदल यात्रा लगभग दो हजार किलोमीटर है। बुधवार दोपहर तक उन्होंने 1960 किलोमीटर यात्रा पूरी की है।

मोदी के विचारों से प्रभावित हैं पथीपति नरसिम्हा

उन्होंने बताया कि वह पीएम मोदी के विचारों से प्रभावित हैं। उनकी भक्ति में ही उन्होंने पद यात्रा शुरू की है। माता-पिता और पत्नी का सहयोग मिला है। वे भी पीएम मोदी के भक्त हैं। यहां बल्लभगढ़ और फरीदाबाद पहुंचने पर बुधवार को प्रजापति महासंघ के अध्यक्ष राजेंद्रपाल, मंगलसेन प्रजापति तथा चंद्रपाल प्रजापति ने उनका स्वागत किया।