Latest News उत्तर प्रदेश करियर राष्ट्रीय

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, लाखों अभ्यर्थी जानें अपडेट


 UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर होने वाली भर्ती से जुड़ी अहम खबर है। कुल 35757 पदों पर होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया के लिए जल्द भी आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन अगले साल जनवरी या फरवरी में रिलीज होने की संभावना है। इसके बाद जैसे ही आधिकारिक सूचना रिलीज होगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। फिलहाल इस भर्ती पर तेजी से काम चल रहा है, जिससे जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जा सके। हालांकि, इस संबंध में आधिकारिक कोई सूचना नहीं है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, भर्ती, नोटिफिकेशन से संबंधित किसी भी सटीक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/पर जाकर विजिट करना होगा।

 

ये हैं वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती प्रक्रिया में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26200, पीएसी में कांस्टेबल के 8500 और फायरमैन के 1057 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कौन कर सकता है अप्लाई

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष तक रखी जा सकती है। यह संभावना मीडिया रिपोर्ट में जताई जा रही है। वहीं, एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जा सकती है। अब ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सटीक और सही अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। वहीं परीक्षा में नकल को रोकने के लिए सख्त इंतजाम किए जाएंगे। परीक्षा में लिखित परीक्षा सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही वीडियो कवरेज भी होगी। इसके साथ ही परीक्षा में अगर कोई गड़बड़ी करते हुए पकड़ में आता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।