Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

पाक के खिलाफ BJP आज करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, बिलावल भुट्टो का फूंका जाएगा पुतला


नई दिल्ली, । पाकिस्तानी (Pakistan) विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) की पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिप्पणी के विरोध में भाजपा आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। सभी राज्यों में भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान के साथ बिलावल का पुतला फूंकेंगे। भाजपा का कहना है कि टिप्पणी का उद्देश्य पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, अराजकता, सेना में मतभेद और बिगड़ते वैश्विक संबंधों से दुनिया का ध्यान हटाना और गुमराह करना है।

पीएम मोदी का काम दुनिया ने देखा

भाजपा ने कहा है कि दुनिया ने देखा है कि रूस-यूक्रेन संघर्ष के दौरान भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कैसे पाकिस्तानी छात्रों को भी बचाया था। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने वैश्विक मंचों पर अमिट छाप छोड़ी है परंतु दूसरी तरफ पाकिस्तान को उपहास और अपमान का सामना करना पड़ा है। बिलावल ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, वह निंदनीय है। राजनीति की भावना को भी नहीं दर्शाती है। बिलावल का कद नरेन्द्र मोदी पर टिप्पणी करने लायक नहीं है।

jagran

बिलावल भुट्टो के पूर्वज आतंकवाद के लिए जिम्मेदार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध टिप्पणी करने के खिलाफ विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बिलावल के खुद के पूर्वज कश्मीर, पंजाब, अफगानिस्तान, बलूचिस्तान और कराची में आतंकवाद के लिए जिम्मेदार थे। लेखी ने आगे कहा कि किसी देश के विदेश मंत्री के ऐसे बयान की वो निंदा करती हैं और इसे उनकी मानसिक दिवालियापन का उदाहरण बताया।

विदेश मंत्रालय भी लगा चुका लताड़

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय भी पाक विदेश मंत्री के बयान की निंदा कर चुका है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि बिलावल का बयान ‘असभ्यता’ से पूर्ण है। विदेश मंत्रालय ने निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी मानसिकता अब बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बिलावल भुट्टो की ये टिप्पणियां पाक का असली चेहरा दिखा रही है।