Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय

प्रयागराज में बाइक सवार को बचाने में पलटी स्कूल बस, दो छात्रों की मौत, 30 घायल


प्रयागराज, जौनपुर के परमालपुर स्थित श्रीमती क्रांति देवी जनता विद्यालय के बच्चों को लेकर स्कूल बस टूर पर प्रतापगढ़ में मनगढ़ धाम और आनंद भवन के लिए शनिवार सुबह रवाना हुई थी।

अनियंत्रित होकर पलट गई तेज रफ्तार बस

स्‍कूली बच्‍चों को लेकर जा रही बस सुबह करीब 10 बजे प्रयागराज वाराणसी मार्ग पर हंडिया के भेस्की गांव के पास पहुंची तभी बाइक सवार दो युवकों को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर बस पलट गई। तेज रफ्तार में बस पलटने से बच्चों की चीख-पुकार मची तो आसपास के ग्रामीण दौड़कर वहां पहुंचे। घटना की सूचना पर हंडिया थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला गया। 30 घायल बच्चों को हंडिया कस्बा स्थित देवराज हॉस्पिटल ले जाया गया। बस की चपेट में आने से घायल बाइक सवार को भी अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिस ने बताया कि बस पलटने से दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई है। उनके परिवार के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं।

41 सीटर बस में 75 बच्चों को लेकर सात अध्यापक जा रहे थे शैक्षिक भ्रमण पर प्रयागराज

प्रयागराज जिले के हंडिया के सैदाबाद के भेस्की गांव के पास शनिवार की सुबह पलटी 41 सीटर बस में श्रीमती कांती देवी जनता विद्यालय परमालपुर भरथीपुर जौनपुर के 75 छात्र-छात्राएं व सात अध्यापक सवार थे। अध्यापक बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर लेकर प्रयागराज लेकर जा रहे थे। इसमें दो बच्चों की मौत हो गई है और 27 घायल हैं। जिनका इलाज प्रयागराज में चल रहा है। मृत बच्चों की शिनाख्त अंकित कुमार निवासी घोरहां व अनुराग भरथीपुर के रूप में हुई है।

अचानक बाइक सवार के सामने आने से पलटी बस

बस पाठक बस सर्विस परसीपुर चौरी बाजार भदोही की थी, जिसे विद्यालय प्रबंधक ने किराए पर बुक कराया था। सीओ मछलीशहर अतर सिंह ने बताया कि सुबह नौ बजे प्रयागराज जिले के हंडिया के सैदाबाद में भेस्की गांव के पास स्कूल बस पलटने से दो छात्रों की मौत की सूचना वहां की पुलिस से मिली। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने घायलों को ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए भेजा है। बस सुरेरी के परमालपुर से बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर प्रयागराज लेकर जा रही थी। हादसा अचानक सामने आ गए बाइक सवार को बचाने में हुआ। इस समय विद्यालय में ताला लगा हुआ है। अन्य जानकारी ली जा रही है।