Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

Srinagar: ‘तानाशाही के दिन खत्‍म, अब नई लोकसभा में विपक्ष होगा मजबूत’; केंद्र पर बरसे फारूक अब्‍दुल्‍ला


, श्रीनगर। नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला ने केंद्र पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि तानाशाही के दिन खत्‍म हो गए हैं। अब नई लोकसभा में विपक्ष मजबूत होगा। चुनाव परिणाम की बात करते हुए अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है और संविधान बचा लिया गया है।

विपक्ष हुआ मजबूत: फारूक अब्‍दुल्‍ला

पीटीआई से बातचीत करते हुए फारूक अब्‍दुल्‍ला ने ये दावा किया है। उन्‍होंने कहा कि इस बार विपक्ष मजबूत होगा। जब मैं संसद में था तो हम कमजोर थे। कोई हमारी बात नहीं सुनता था और तानाशाही दिखाई देती थी। लेकिन भगवान का शुक्र है कि अब तानाशाही खत्म हो गई है।

 

एनडीए द्वारा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बारे में पूछे जाने पर एनसी अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें सरकार बनाने दें, फिर हम देखेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या नई राजग सरकार सफल होगी, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आइए इंतजार करें और देखें कि क्या होता है।

इन चुनावों में साबित हो गया कि लोगों के पास ताकत है: नेकां अध्‍यक्ष

संसदीय चुनाव के नतीजों के बारे में एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा कि लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है। उन्होंने कहा कि जनता ने दिखाया कि लोगों के पास ताकत है और यह इन चुनावों में साबित हुआ। यह एक बड़ी उपलब्धि है। लोगों के पास वोट देने की ताकत है और वे किसी को भी बना या बिगाड़ सकते हैं।

 

एग्जिट पोल करने वालों पर हो कार्रवाई: फारूक अब्‍दुल्‍ला

एग्जिट पोल के नतीजों पर भी नेकां अध्‍यक्ष ने जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि एग्जिट पोल करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। जो 370-400 पार का दावा कर र‍हे थे उन्‍हें अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए। साथ ही नेकां अध्‍यक्ष ने कहा कि इन लोगों को जनता के बीच गलतफहमी पैदा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।