News TOP STORIES महाराष्ट्र

नांदेड़ गुरुद्वारा में हिंसा के बाद 18 लोग गिरफ्तार, 410 लोगों के खिलाफ केस दर्ज


महाराष्ट्र के नांदेड़ में गुरुद्वारा में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले में 410 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. नांदेड़ में कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रशासन ने जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी थी, जिसके बाद तलवारों से लैस सिखों की भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया था. इस हमले में चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं.

भीड़ की हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

नांदेड़ हिंसा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि तलवारें लिए लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड तोड़ दिए. इस दौरान भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला भी किया. इस हिंसा में कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है.

नांदेड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) निसार तंबोली ने बताया, ”महामारी के चलते होला मोहल्ला का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी गई. गुरुद्वारा कमेटी को सूचित कर दिया गया था और उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और कार्यक्रम गुरुद्वारे परिसर के अंदर करेंगे.” उन्होंने बताया, ”हालांकि जब निशान साहिब को शाम 4 बजे द्वार पर लाया गया तो कई लोगों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवा दरवाजे से बाहर आ गए, बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिसकर्मी पर हमला करना शुरू कर दिया.”

चार में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर

तंबोली ने कहा कि चार में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस के छह वाहनों में भी तोड़फोड़ की है. डीआईजी ने कहा कि कम से कम 410 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 324, 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.