Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

Himachal By Election Result : भाजपा के गढ़ में सुक्खू की सेंध, तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, BJP को मिली सिर्फ एक सीट


शिमला। हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज (शनिवार) घोषित हो गया। कांग्रेस ने इस चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। तीन सीटों में सो दो सीट कांग्रेस के खाते में आई है, वहीं सिर्फ एक सीट बीजेपी को मिली है।

देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। देहरा और नालागढ़ सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं, हमीरपुर सीट से बीजेपी ने बाजी मारी है। देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार और सीएम सुखविंदर सिंह की पत्नी कमलेश ठाकुर ने जीत दर्ज की है। नालागढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बावा ने बाजी मारी है।

13 उम्मीदवार थे मैदान में

वहीं, हमीरपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार आशीष शर्मा ने जीत दर्ज की है। इस उपचुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। लोकसभा चुनाव में जहां बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था, वहीं उपचुनाव में सिर्फ एक सीट मिली है। इस उपचुनाव में 13 उम्‍मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी।

हमीरपुर से कांग्रेस को मिली हार

देहरा सीट से बीजेपी के होशियार सिंह को हार का सामना करना पड़ा। हमीरपुर से कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा को मात मिली। नालागढ़ सीट से भाजपा के केएल ठाकुर को हार का सामना करना पड़ा।

बीजेपी को मिला करारा जवाब- सुक्खू

चुनाव जीतने के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि लोगों ने विपक्षी पार्टी को करारा जवाब दिया है। इससे यह संदेश भी गया कि राज्य की जनता जागरूक है और इस तरह की चालाकी नहीं चलेगी। मैं दोनों उम्मीदवार को जीत की बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि तीनों सीटें बीजेपी का गढ़ हैं और हमने उनमें से दो सीटें जीत लीं, यह बहुत बड़ी बात है।

देहरा के लोगों पर गर्व- कमलेश

कमलेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय हम जनता को देंगे। मुझे देहरा के लोगों पर गर्व है।