Latest News नयी दिल्ली पंजाब

Punjab: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, बॉर्डर पर फिर देखा गया ड्रोन; जवानों ने की 6 राउंड फायरिंग


डेरा बाबा नानक। पंजाब (Punjab News) के गुरदासपुर जिले में लगातार आए दिन ड्रोन देखे जा रहे हैं। पाकिस्तानी ड्रोन के माध्यम से राज्य में कभी नशे की तस्करी तो कभी हथियारों की तस्करी हो रही है। इस बीच बुधवार की रात को गुरदासपुर जिले की भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन देखा गया।

जिसके बाद से बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग की। हालांकि, ड्रोन को मार गिराने में असफल साबित हुए।

बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर डागे रोशनी वाले बम

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आती बीएसएफ की 117 बटालियन की बीओपी शाहपुर पर तैनात बीएसएफ जवानों ने बुधवार की रात करीब 12 बजे के आस पास राष्ट्रीय सीमा के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश हो रहे पाकिस्तानी ड्रोन को देखा।

इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग और रोशनी वाले बम दागे। जवानों ने करीब 6 राउंड फायर किए और एक रोशनी वाला बम भी दागा। हालांकि, इसके बावजूद पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराने में कामयाब नहीं हुए।

घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। गुरुवार सुबह बीएसएफ व पुलिस की ओर से संबंधित इलाके में पहुंच कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

25 जुलाई को भी देखा गया था पाकिस्तानी ड्रोन

गौरतलब है कि 25 जुलाई को भी एक पाकिस्तान ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। उस दौरान बीओपी शाहपुर के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर करीब 16 फायरिंग और रोशनी वाला बम दागा था।

इसके अलावा गुरदासपुर जिले के पुलिस थाना कलानौर के तहत आने वाले गांव अगवान के खेतों में 25 जुलाई को ही एक पाकिस्तानी ड्रोन की बरामदी हुई थी।