Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अब ड्यूटी पर भूखे नहीं खड़े रहेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, एक कॉल में पहुंचेगा फूड ट्रक


, नई दिल्ली। दिल्ली की सड़कों पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों को अब गरमा गरम ताजा खाना मिलेगा। ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने अपने एक लाख से अधिक कर्मियों को ताजा भोजन उपलब्ध कराने को लेकर योजना बनाई है।

इसके लिए फूड ट्रक दिल्ली की सड़कों पर इन पुलिसकर्मियों को खाना उपलब्ध कराने के लिए उतारा जाएगा और इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। अकसर देखने को मिलता है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण भूखे रह जाते हैं और गर्मी व बरसात के मौसम में उन्हें परेशानी होती थी। ऐसे में फूड ट्रक से उन्हें भूखे रहने की समस्या से थोड़ी राहत मिलेगी।

मोबाइल कैंटीन वैन भी है चालू

दिल्ली पुलिस पहले से ही पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली के कुछ इलाकों में मोबाइल कैंटीन वैन चला रही है। दिसंबर 2019 में पूर्व पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने रिजर्व स्टाफ के लिए कैंटीन वैन नाम की प्रोजेक्ट के तहत इस वैन को शुरू किया था। ऐसे में बिजी शेड्यूल और कठिन परिस्थितियों की वजह से कई बार इन लोगों को खाने की फुर्सत भी नहीं मिलती है।

 

कॉल करके मंगवा सकेंगे फूड ट्रक

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बहुत ज्यादा गर्मी या मानसून के दौरान ट्रैफिककर्मियों के लिए चलते-फिरते भोजन करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए हमने पोर्टेबल फूड सर्विस शुरू की है। उन्होंने बताया कि मेन्यू में दाल, एक सब्जी, दो चपाती और चावल वाली शाकाहारी थाली होगी। मेन्यू अलग-अलग होगा।

फूड ट्रक की देख रेख एक इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी, एक कांस्टेबल, एक सब-इंस्पेक्टर और एक ड्राइवर द्वारा की जाएगी। माना जा रहा है कि कुछ हफ्तों में यह ट्रक रोड पर दिखने लगेगा। अगर किसी खास ट्रैफिक सर्किल में लंच या डिनर की जरूरत होती है, तो वे वायरलेस कम्युनिकेशन सिस्टम के जरिए प्रभारी इंस्पेक्टर को कॉल कर सकते हैं।