Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

भाजपा के खिलाफ नरम तो सपा-कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हुईं मायावती


लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पोस्ट करते हुए कांग्रेस के पर कई सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने कहा, ‘1995 में कांग्रेस के लोग कहां थे, जब समाजवादी पार्टी ने मुझ पर हमला कराया था। उस वक्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, कांग्रेस ने अपना दायित्व क्यों नहीं निभाया?’

मायावती ने सोमवार को लगातार पोस्ट किए। इसमें उन्होंने कहा कि जब कांशीराम जी को अपनी बीमारी की गंभीर हालत में भी हास्पिटल छोड़कर रात को इनके गृह मंत्री को भी हड़काना पड़ा था और विपक्ष ने भी संसद को घेरा, तब जाकर यह कांग्रेसी सरकार हरकत में आई थी।

कांग्रेस पर मायावती ने उठाए सवाल

उस वक्त केंद्र की कांग्रेसी सरकार की भी नीयत खराब हो चुकी थी, जो कुछ भी अनहोनी के बाद यहां यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, जिनका यह षड्यंत्र बीएसपी ने फेल कर दिया था।

मायावती ने कहा कि उस वक्त सपा के आपराधिक तत्वों से भाजपा सहित समूचे विपक्ष ने मानवता व इंसानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है, तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है? उन्होंने अपने लोगों को सचेत रहने की भी सलाह दी है।

जातीय जनगणना पर मायावती मुखर

मायावती ने कहा, ‘बसपा वर्षों से जातीय जनगणना के लिए पहले केंद्र में कांग्रेस पर और अब भाजपा पर भी अपना पूरा दबाव बना रही है। पार्टी वर्षों से इसकी पक्षधर रही है और अभी भी है।

मायावती ने सवाल किया ‘लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी को उनका वाजिब हक दिला पाएगी, जो एससी, एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है।’