News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘मंदिर से कैसे चोरी हो गया मुकुट, जांच कर दोषियों को सजा दें’, भारत ने बांग्लादेश को सुनाई खरी खरी


 बांग्लादेश में लगातार हिंदू विरोधी गतिविधियां हो रही है। हिंदुओं को परेशान करने के कई मामले सामने आए हैं। वहीं नवरात्र के दौरान हिंदुओं को बांग्लादेश की नई अंतरिम सरकार से सिर्फ सुरक्षा का आश्वासन ही मिला है। यही कारण है कि हिंदू आस्था के केंद्रों पर भी असामाजिक ग​तिविधियां नवरात्र के दौरान हो रही हैं। ताजा मामला बांग्लदेश के हिंदू मंदिर से मुकुट चोरी होने का है। यह मुकुट खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान भेंट किया था। यह मुकुट चोरी हो गया। इस घटना पर भारत ने कड़ा ऐतराज जताया है। भारत ने बांग्लदेश से दो टूक कहा है कि इस घटना की जांच कराई जाए और दोषियों को सजा मिले।

बांग्लादेश में सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से काली माता का मुकुट चोरी हो गया। इस घटना पर भारत ने कड़ा ऐतराज जताया है। भारत ने बांग्लादेश से इस घटना की गंभीरता से जांच करने दोषियों को कड़ी सजा देने और मुकुट वापस मंदिर में पहनाने की अपील की है। मंदिर से गुरुवार को मुकुट चोरी हो गया था।

गुरुवार दोपहर चोरी हो गया था मंदिर से मुकुट

बांग्लादेश में शेख हसीना को सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही अराजकता का माहौल है। यही कारण है कि सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से काली माता का मुकुट चोरी हो गया। यह चोरी गुरुवार को दोपहर 2 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई थी, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन की पूजा के बाद घर चले गए। बाद में सफाई कर्मचारियों ने जब देखा तो काली माता के सिर से मुकुट गायब मिला।