Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

किसी भी जिले में बेड और ऑक्सीजन की कमी नहीं, कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार- योगी आदित्यनाथ


नोएडा. सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा कर कोरोना की स्थिति का जायजा ले रहे हैं. सीएम योगी इसी सिलसिले में रविवार को नोएडा पहुंचे. उन्होंने यहां जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की. इसके अलावा उन्होंने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोविड-19 को लेकर रणनीति पर चर्चा की.

इस दौरान वो मीडिया से मुखातिब भी हुए. योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड नियंत्रण व उपचार के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इसके बेहतर नतीजे भी देखने को मिल रहे हैं. योगी ने कहा, “कोरोना संक्रमण की दर में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है. अप्रैल में पॉजिटिव केस की दर 16.33 फीसदी थी जो तेजी से घटकर 4.8 फीसदी रह गई है.

मुख्यमंत्री ने कहा हमारे प्रबंधन कार्यों की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन, नीति आयोग के अलावा मुंबई उच्च न्यायालय ने भी की है. प्रदेश सरकार कोरोना टेस्टिंग वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध करा रही है अब तक प्रदेश में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है और यह प्रयास निरंतर आगे बढ़ रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश देश का सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कराने वाला राज्य है. प्रदेश में प्रतिदिन औसतन ढाई लाख टेस्ट किए जा रहे हैं. एक दिन में रिकॉर्ड 2,97,000 टेस्ट किए गए हैं और टेस्टिंग की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है.