पटना

मुजफ्फरपुर: दबंग बब्लू त्रिवेदी की जेल से हत्या की साजिश का पर्दाफ़ास


      • शराब कारोबारी सुजित सजायाफ्ता खालिद के साथ मिलकर हत्या की सुपारी थमायी थी
      • चार संदिग्ध गिरफ्तार, नौ के खिलाफ प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर।  पैक्स अध्यक्ष कुमारी प्रज्ञा के दबंग पति बब्लू  त्रिवेदी की हत्या की साजिश को समय रहते विफल करने में जिला पुलिस ने सफलता हासिल की है। गुप्त सूचना के आधार पर नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में मिठनपुरा पीएनटी मुहल्ला दुर्गा स्थान के निकट रामाल्या भवन में की गई छापेमारी में पुलिस ने चार  संदिग्धों को दबोचा। पूछताछ के दौरान जेल से हत्या की साजिश रचने और हत्या की सुपारी लिए जाने का मामला उजागर हुआ।

इस मामले में पुलिस प्रशासन ने दर्ज कराई गई प्राथमिकी में शहीद केंद्रीय कारा में सजायाफ्ता कैदी खालिद हसन एवं विचाराधीन कैदी सुजीत कुमार, बिशुनपुर बघनगरी के साथ मनोज कुमार, मुनव्वर हसन, दीपांशु उर्फ दिव्यांशु श्रीवास्तव, गोलू उर्फ दिलशाद, भारत भूषण उर्फ फौजी उर्फ निक्कू, कुंदन कुमार एवं सुमित कुमार उर्फ सोनू को नामजद अभियुक्त बनाया है।

इस संदर्भ में मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में विचाराधीन कैदी सुजीत कुमार जो सकरा थाना क्षेत्र के बिशनपुर बघनगरी गांव का रहने वाला है। दरअसल का शराब का अवैध कारोबारी है। पिछले कुछ महीनों में उसके द्वारा मंगाए गए शराब के कई खेप को पुलिस ने पकड़ा था। उसका मानना था कि पिलखी पैक्स अध्यक्ष कुमारी प्रज्ञा के पति बबलू  त्रिवेदी उसके धंधे में रोड़ा  अटका रहा है।

इसी कारण वह जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी खालिद हसन रमपुरवा अरवारा बरूराज से मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची और सुपारी एडवांस के रूप में खालिद के भगीना मनौवर हसन  के हाथों सुपारी एडवांस दो लाख रुपए लालजी गुप्ता मिठनपुरा के पुत्र मनोज कुमार के हाथ पहुंचाया गया। उसी के द्वारा बेगूसराय से दो शूटर सुमित कुमार उर्फ सोनू एवं कुंदन कुमार को बबलू त्रिवेदी की हत्या की सुपारी दी गई।ए

सएसपी का दावा है कि मनोज  इन दिनों बबलू त्रिवेदी की रेकी कर रहा था किसी भी दिन मौका के अनुसार हत्याकांड को अंजाम दिया जाना था। इस बीच जेल सूत्रों से हत्या की साजिश रचे जाने की सूचना मिली। जिसके आधार पर नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार और पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान को इस मामले की जिम्मेवारी दी गई। दोनों के त्वरित कार्रवाई के कारण चार संदिग्ध मिठनपुरा रामाल्या भवन से दबोचे गए।

जहां मनोज कुमार के पास छानबीन में एक देसी पिस्तौल, मुनव्वर हसन बरूराज,  के पास से लोडेड देशी पिस्तौल और दीपांशु उर्फ दिव्यांशु श्रीवास्तव काजी मोहम्मदपुर आमगोला तथा गोलू उर्फ दिलशाद चतुर्भुज स्थान नगर थाना के पास से पांच-पांच सौ ग्राम गांजा की बरामदगी की गई है।

पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन कर रही है। नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार भी उपस्थित थे।