पटना

समस्तीपुर में रिश्वत लेते कनीय अभियंता गिरफ्तार


समस्तीपुर। बिजली विभाग में घूसखोरी शिकायत थम नहीं रही है। ताजा मामला समस्तीपुर का है जहां शहरी क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर राजू रजक हो निगरानी की टीम ने 12 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इंजीनियर राजू रजक बहादुरपुर वार्ड 21 निवासी गोविंद राय से बिजली का कनेक्शन देने के नाम पर घूस की मांग कर रहा था। निगरानी टीम घूसखोर इंजीनियर से पूछताछ कर रही है। कल गुरुवार को उसे उत्तर बिहार निगरानी कोर्ट मुजफ्फरपुर में पेश किया जाएगा।

निगरानी टीम से मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर शहर के वार्ड 21 निवासी गोविंद राय ने शिकायत दर्ज कराया था कि इंजीनियर राजू रजक उनसे घूस की मांग कर रहा है। बिजली का कनेक्शन देने के लिए 12 हजार रुपये मांग रहा है। गोविंद राय ने उसे सबक सिखाने का फैसला किया और निगरानी विभाग में शिकायत कर दी। उसकी शिकायत पर निगरानी कांड संख्या 36/ 2021 दर्ज किया गया।

विभाग के सत्यापन में आरोप सही पाए जाने पर डीएसपी सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में धावा दल का गठन किया गया। बुधवार को धावा दल समस्तीपुर में विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंची। इंजीनियर राजू रजक ने  गोविंद राय को रिश्वत देने के लिए बुलाया था। जैसे ही राजू रजक ने रिश्वत के रूपए थामा में वैसे ही निगरानी टीम ने उसे दबोच लिया। फिलहाल अज्ञात स्थान पर उससे पूछताछ की जा रही है। गुरुवार को उसे निगरानी कोर्ट मुजफ्फरपुर में पेश किया जाएगा।