पटना

वाहन लुटेरा गिरोह के छह शातिर गैराज से गिरफ्तार, दो स्कार्पियो समेत नौ वाहन जब्त


तीन देशी कट्टा, एक रिवाल्वर, तीन गोली बरामद  

मुजफ्फरपुर। जिला पुलिस को काँटी क्षेत्र में बड़ी सफलता हाथ लगी है। यह जानकारी देते हुए वरीय पुलिस  कप्तान जयंत कांत ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कांटी थाना क्षेत्र के कलवारी गांव स्थित राकेश कुमार व राजेश कुमार के गैराज में जमा हुए अपराधियों में छह को पुलिस ने दबोचने में सफलता हासिल की है। जबकि अंधेरे का लाभ उठाकर चार संदिग्ध निकल भागने में सफल रहे।

छानबीन के दौरान पुलिस ने स्थल से नौ वाहनों को जप्त किया है जिसमें दो स्कॉर्पियो, एक बोलेरो, एक अल्टो कार, एक स्विफ्ट डिजायर कार तथा चार बाइक शामिल है।  सभी वाहन चोरी के बताए जा रहे हैं। इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। पकड़े गए अपराधियों के पास से 315 बोर का तीन देशी कट्टा व तीन जीवित गोली, एक देशी रिवाल्वर भी बरामद किया गया है।

वरीय  पुलिस कप्तान ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों की पहचान मोहम्मद इरशाद पिता अब्दुल गफूर दामोदरपुर काँटी, मोहम्मद मेराज पिता मोहम्मद नईमउद्दीन अंसारी, गीता छपरा, साहेबगंज, धीरज कुमार पिता स्वर्गीय अंजनी श्रीवास्तव, शाहपुर काँटी, राकेश कुमार एवं राजेश कुमार दोनों पिता दिनेश शाह कलवारी काँटी एवं मोहम्मद नौशाद पिता मोहम्मद खुश मोहम्मद, दामोदरपुर काँटी के रूप में हुई है। इसमें मोहम्मद इरशाद के खिलाफ काँटी  थाना में दो आपराधिक मामला एवं मोहम्मद मेराज के खिलाफ एक मामला विचाराधीन बताया गया है। शेष का इतिहास खंगालने का काम जारी है।

एसएसपी का कहना था की पुलिस विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि मोहम्मद इरशाद और मोहम्मद मेराज अपने सहयोगी संग राकेश और राजेश के कलवारी स्थित गैराज में या तो किसी लेन देन के लिए पहुंचे थे अथवा बड़ा अपराधिक वारदात अंजाम देने की योजना थी लेकिन सूचना के आलोक में कांटी थानेदार कुंदन कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने इन्हें दबोचने में सफलता की जिससे इनका मंसूबा धरा का धरा रह गया।