Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल : मंत्रियों को विभागों के बटवारे में अभी लगेगा वक्त


देहरादून: उत्‍तराखंड में पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल के सदस्यों को विभागों के बटवारे के लिए अभी इंतजार करना होगा। 29 मार्च से प्रस्तावित तीन दिनी विधानसभा सत्र के बाद मंत्रियों को विभागों का वितरण हो सकता है।

सत्र को देखते हुए सरकार ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को विधायी एवं संसदीय कार्य का जिम्मा सौंपा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 28 मार्च को गोवा में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

बटवारे को लेकर होमवर्क में जुटे

मुख्यमंत्री धामी मंत्रियों को विभागों के बटवारे को लेकर होमवर्क में जुटे हैं। यह कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि इसमें अभी और समय लग सकता है। मुख्यमंत्री की लगातार व्यस्तता और विधानसभा सत्र के लिए की गई फौरी व्यवस्था से भी यही संकेत मिल रहे हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों के सामने राज्य में विकास कार्यों की गति तेज करने और अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल से मुलाकात में यह अपेक्षा कर भी चुके हैं। महत्वपूर्ण विभागों का वितरण मंत्रियों की क्षमता को आंकते हुए किया जा सकता है।

उधर, मंत्रियों को विभाग भले ही नहीं दिए गए, लेकिन विधानसभा सत्र के लिए मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री को विधायी व संसदीय कार्य मंत्री का दायित्व सौंपा है।