अलीगढ़

जमीनी विवाद में हैडकास्टेबल को पीट-पीटकर मार डाला-aligarh


अलीगढ। पिसावा के गांव डेटा खुर्द के जंगलों में परिजनांे ने ही दिल्ली पुलिस के हैडकांस्टेबल को पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। पुलिस के आरोपितों की तलाश शुरू कर दी।
पिसावा के गांव डेटा खुर्द निवासी अमरपाल सिंह (50) दिल्ली पुलिस में हैड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। परिजनांे के साथ दिल्ली में रहते थे। कभी-कभी गांव घूमने के लिए आते थे। गांव निमाना निवासी बलवीर सिंह ने बताया कि बहनोई अमरपाल खेतीबाडी देखने के लिए आते थे। उसके बहनोई तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। उनके बडे भाई महावीर सिंह, दूसरे नंबर के नेपाल सिंह, चार बहने थी। अमरपाल सिंह के हिस्से में करीब 27 बीघा जमीन आ रही थी। उन्होंने और भी जमीन ले रखी थी, जिसे मिलाकर करीब 40 बीघा हो गई। महावीर सिंह, नेपाल सिंह दोनों ही खेती का काम करते थे। शनिवार को अमरपाल सिंह गांव में घूमने के लिए आए, रविवार सुबह गांव में राजस्व टीम पहुंची और जमीन को नाप तोल कर दी। जिसके बाद यह बाइक से दिल्ली के लिए रवाना हुए तो गांव डेटा खुर्द के बाहर जंगल में भाई भतीजे ने घेर लिया और जमकर लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। इस घटना में वह गंभीर रूप से घाायल हो गए।
इस घटना की जानकारी किसी ग्रामीण ने उनकी बड़ी बहन प्रकाशी को दी, कुछ ही देर में वह मौके पर पहुंची और उन्होंने छोटी बहन लाखनवती और उसके पति को दे दी। वह भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से अमर पाल सिंह को इलाज के लिए चंडौस लेकर पहुंचे, जहां से अमरपाल सिंह को जिला अस्पताल रैफर कर दिया। जिला अस्पताल से पहुंचने से पूर्व ही अमर पाल सिंह ने दम तोड दिया। एसओ पिसावा जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि तीनों भाइयों में जमीनी विवाद चल रहा है, जिसके चलते रविवार सुबह राजस्व टीम आई और वह नापतोल कर चली गई। हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है।