मनोरंजन

ममता दीदीको मिस कर रहे हैं शाहरुख

कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 26वें एडिशन का शुभारंभ शुक्रवार को कर दिया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के ढेरों कलाकार इस इनॉगरेशन इवेंट में मौजूद रहे. सुपरस्टार शाहरुख खान जो कि बंगाल के ब्रांड एंबेसडर हैं, उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए इस इवेंट को अटेंड किया. मालूम हो कि 2011 से हर साल शाहरुख इस इवेंट का हिस्सा बन रहे हैं। शाहरुख खान पैनडेमिक के चलते फ्लाइट लेकर कोलकाता नहीं पहुंच सके लेकिन उन्होंने कहा कि वह ममता दी को मिस कर रहे हैं।
दिग्गज फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा भी बतौर मेहमान इस इवेंट में मौजूद रहे. शाहरुख जब वीडियो कॉल के जरिए इस इवेंट से जुड़े तो ममता बनर्जी के पहले शब्द ये थे, “नोमस्कार शाहरुख, भालो अच्छो तो?” जिसके जवाब में शाहरुख ने कहा, “हां अमी भालो अच्छी, एकदम अच्छा.”
शाहरुख खान ने पैनडेमिक के चलते वहां पहुंच कर इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाने के लिए माफी मांगी. उन्होंने कहा, “मेरा बहुत दिल कर रहा है कि मैं वहां पर होता. लेकिन मैं यहां से बस इतना ही कह सकता हूं कि मैं आप सभी लोगों को और बंगाल को बहुत प्यार करता हूं. ममता दी, मैं आपको मिस कर रहा हूं और मैं आपको गले लगाना चाहता हूं. इंशाअल्लाह जब मैं आऊं अगली बार जो कि बहुत जल्द होगा, दो चार एक्सट्रा हग लूंगा आपसे.”
साल 2021 में 1170 एंट्री आई हैं, इनमें से 132 फीचर फिल्में और डॉक्यूमेंट्रीज हैं. इस फेस्टिवल की शुरुआत सुमित्रा चटर्जी की वल्र्ड फेमस फिल्म अपुर संसार से की थी. फिल्म फेस्टिवल में चुनी गई इन फिल्मों की स्क्रीनिंग नंदन, रबींद्र सदन, शिशिर मंच और कोलकाता इनफॉर्मेशन सेंटर जैसे शहरों के अलग-अलग थिएटर्स में की जाएगी