Latest News उत्तर प्रदेश करियर राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए कल से करें आवेदन, 921 पदों पर होनी है नियुक्ति


नई दिल्ली। यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एवं प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीआरपीबी कल, 7 जनवरी, 2024 से पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) एवं पुलिस उपनिरीक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एक्टिव करेगा। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी, 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

 

UP Police SI Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस

यूपीपीआरपीबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 921 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) 268 पद, पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) 449 पद और पुलिस उपनिरीक्षक के 204 पद पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है। वहीं, भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा। इस वैकेंसी से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

UP Police SI Recruitment 2024: यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों कोआधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध सब इंस्पेक्टर पदों पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा। एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाए तो अकाउंट में लॉगइन करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।