News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सत्येंद्र जैन के Money Laundering Case में 2 आरोपितों की जमानत याचिका पर सुनवाई


नई दिल्ली, । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े Money Laundering case में दो आरोपितों की जमानत याचिकाओं पर अदालत ने ईडी से जवाब मांगा है। इसी मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन भी आरोपित है। मामले को लेकर न्यायमूर्ति दिनेश शर्मा ने ईडी को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि वैभव जैन और अंकुश जैन की जमानत याचिकाओं पर अपना जवाब दाखिल करे। 

आरोपितों ने 17 नवंबर के आदेश को दी चुनौती

उच्च न्यायालय ने सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी के साथ इन दोनों आरोपितों की जमानत याचिकाओं को 20 दिसंबर के लिए सूचीबद्ध किया है। दोनों आरोपितों ने ट्रायल कोर्ट के 17 नवंबर के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज की गई थी।

बता दें कि जैन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है। निचली अदालत ने इस मामले में जैन, उनकी पत्नी और चार फर्मों सहित आठ अन्य के खिलाफ ईडी द्वारा दायर चार्जशीट पर पहले संज्ञान लिया था।

जैन के सीसीटीवी फुटेज हुए लीक

बता दें कि इसी मामले को लेकर सत्येंद्र जैन फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। जेल में होने के बावजूद उनके कई सीसीटीवी लीक हुए जिसमें उन्हें जेल में मिल रही सुविधाओं को दर्शाया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला किया था।

Delhi MCD Election 2022 के पहले भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी के सामने सत्येंद्र जैन के मामले को लेकर हमलावर रही है। इसे लेकर AAP की ओर से जवाब दिया गया था सत्येंद्र जैन के खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें एक खास थेरेपी दी जा रही थी।