News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की नई एफआईआर, 43 जगहों पर छापेमारी


समाजवादी पार्टी सरकार के समय उत्तर प्रदेश के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआई ने सोमवार नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों के अनुसार एजेंसी ने इस मामले में कई राज्यों में एक साथ 43 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी अभियान किया है। उन्होंने बताया कि सुबह तड़के शुरू हुआ अभियान अब भी जारी है और दिन में इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

अधिकारियों ने बताया कि बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश सरकार के इंजीनियरों और अन्य अधिकारियों सहित लगभग 180 लोगों को दर्ज एफआईआर में आरोपी बताया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा परियोजना से संबंधित यह दूसरी एफआईआर है।

यह उत्तरप्रदेश की अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। 1,500 करोड़ रुपए से गोमती नदी के किनारे रिवर फ्रंट विकसित करने की इस योजना में अनियमितता की जांच के आदेश योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद दी गई थी।

बता दें कि राज्य में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसमें समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी से मायावती, कांग्रेस, अन्य लोगों के बीच, राज्य को भाजपा से छीनने की कोशिश की जा रही है।