Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

अखिलेश यादव की घोषणा, सरकार बनने पर छात्रों को लैपटाप देने के साथ पढ़ने के लिए विदेश भी भेजेंगे


लखनऊ, । उत्तर प्रदेश के चुनाव की जोरदार तैयारी करने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को बड़ी घोषणा भी की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में मीडिया से सामने अपनी पार्टी की वरीयता को भी गिनाया।

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो हम छात्र-छात्राओं तथा नौजवानों को लैपटॉप उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे। इतना ही नहीं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के आकांक्षी मेधावियों को विदेश भी भेजा जाएगा। विदेश में पढ़ाई के इच्छुक छात्रों के लिए अलग से फंड की व्यवस्था की जाएगी।उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के बच्चे जो विदेश में पढ़ना चाहते हैं उन्हें भी समाजवादी सरकार बनने पर मदद दी जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा यह सरकार केवल झूठे प्रोपेगेंडा पर चल रही है। मैंने कई बार कहा कि हिटलर के पास तो सिर्फ एक प्रोपेगेंडा मिनिस्टर थे। यह सरकार तो पूरी तरह प्रोपेगेंडा पर चल रही है। भाजपा से ज्यादा झूठ बांटने वाला कोई नहीं है। समाजवादी पार्टी तहरीर देकर आएगी कि जिन्होंने इस प्रकार की तस्वीर लगाई है और झूठ फैलाया है उनके खिलाफ कार्रवाई हो। हम इत्र कारोबारी के साथ फर्जी तरीके से फोटो डालने वाले भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय पर एफआईआर कराएंगे। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल चलाने वाले दिल्ली से उत्तर प्रदेश को खराब कर रहे हैं।