Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश यादव बोले- सपा सरकार बनने पर सस्ती होगी बिजली,


  • UP Elections: अखिलेश ने कहा कि बूथ स्तर पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लड़ना होगा क्योंकि साल 2022 का चुनाव प्रदेश के भविष्य का भी चुनाव होगा.

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को आरोप लगाया कि बीजेपी (BJP) सरकार पिछड़ों की गणना नहीं कराना चाहती है, क्योंकि वह जानती है कि इससे पिछड़े अपना हक और सम्मान मांगेंगे. उन्होंने कहा कि सपा सहित तमाम दल चाहते हैं कि पिछड़ों की गिनती हो जाए, लेकिन बीजेपी जातीय गणना नहीं कराना चाहती है. प्रदेश में सरकार बनने पर सपा उत्तर प्रदेश स्तर पर जातीय जनगणना कराएगी और पिछड़ों को उनका हक और सम्मान दिलाया जाएगा.

यादव ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, ”बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ा है, मुख्यमंत्री अपराध के मामले में झूठ बोलते हैं. उन्हें एनसीआरबी के आंकड़ों की जानकारी नहीं है. वे एनसीआरबी का रिकॉर्ड नहीं देखते हैं. महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार और अन्याय उत्तर प्रदेश में हो रहा है. मुख्यमंत्री हर सप्ताह अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर जाते हैं. वहां अपराध लगातार बढ़ रहा है. एक व्यापारी की पुलिस पिटाई से मौत हो गई, इसकी जिम्मेदार यह सरकार है.”

सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को तबाह कर दिया है- सपा अध्यक्ष

सपा अध्यक्ष ने कहा, ”सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को तबाह कर दिया है. महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, लोगों के पास नौकरी और रोजगार नहीं है. पूरे प्रदेश का गरीब, किसान नौजवान, बीजेपी सरकार के खिलाफ है. बीजेपी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को अपमानित होना पड़ रहा है. बीजेपी सरकार सरकारी संस्थानों को बेचने के साथ ही पिछड़ों और दलितों का आरक्षण भी बेंच रही है. अगर सब कुछ निजी हाथों में चला जाएगा तो आरक्षण कौन देगा?”

अखिलेश यादव ने कहा, ”बीजेपी सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया. किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. किसानों की आय पहले से कम हो गई है, लैपटॉप नहीं बांटा. बिजली महंगी कर दी. डीजल, पेट्रोल खाद, बीज, महंगा हो गया. बीजेपी झूठा प्रचार कर रही है. उसने कोई काम नहीं किया है. यही प्रचार ही उनका विकास है.” सपा नेता ने दावा किया कि किसान और गरीब इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया कर देंगे, जनता बीजेपी सरकार से बहुत नाराज है.