News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अगर ड्राईवर फोन नहीं करता तो एक कमरे में मिलते अब्बास और निखत, पूछताछ में किया खुलासा


चित्रकूट : कासगंज जिला जेल में निरुद्ध विधायक अब्बास अंसारी का चित्रकूट जेल में अच्छा नेटवर्क था। इस बात की पुष्टि उसके चालक नियाज ने किया है। चौथी दिन की पूछताछ में उसने बताया कि जेल अधीक्षक के कार्यालय के एक कमरे में निखत और अब्बास सारा दिन गुजारते थे उस दिन यदि वह फोन नहीं करता तो निखत के साथ अब्बास कमरे में ही पकड़ा जाता।

निखत बानो की रिमांड सोमवार को खत्म हो गई है। कोर्ट ने 17 फरवरी को उसकी तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड दी थी जबकि नियाज की पांच दिन की है। अभी नियाज से पुलिस दो दिन और पूछताछ करेगी। जबकि सोमवार की सुबह करीब आठ बजे पुलिस ने निखत का मेडिकल परीक्षण शहरी स्वास्थ्य केंद्र कर्वी में कराया। थोड़ी देर बाद उसे जिला जेल मे दाखिल कर दिया।

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की साजिश रचने के आरोप में पकड़ी गई पत्नी निखत बानो और चालक नियाज से विशेष जांच दल (एसआइटी) ने लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की। दोनों से जेल अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कई साक्ष्य मिले हैं जो महंगे गिफ्ट लेकर उसकी मदद कर रहे थे। माना जा रहा है कि अब जल्द की आरोपित जेल अफसरों व कर्मियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

मुख्तार अंसारी की बहू निखत बानों से तीन दिन की पूछताछ में जेल कर्मियों की मुसीबतें और बढ़ गई हैं। सूत्र बताते हैं कि निखत और नियाज एक-एक गिफ्ट के बारे में पुलिस को बता चुके हैं। किसको कब दिया गिफ्ट और वह कितना महंगा था, उसका डिटेल मिलने के बाद पुलिस ने एक रिपोर्ट तैयार की है उसको जेल के उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

उसमें बताया जाएगा कि निखत की साजिश में सभी निलंबित जेल कर्मी शामिल थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही आरोपित जेल अफसरों व कर्मियों को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।