Latest News नयी दिल्ली

अधिकारियों संग पीएम मोदी ने की ‘लाइव बैठक’, मनीष सिसोदिया ने साधा निशाना


  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राज्यों और जिलों के फील्ड अधिकारियों के साथ आज वर्जुअल बैठक में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना महामारी से निपटने को लेकर अधिकारियों के अनुभवों को लेकर उनसे बातचीत की. इस मीटिंग का टीवी पर लाइव प्रसारण हुआ, जिसकों लेकर अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘आज की मीटिंग में प्रधानमंत्री जी का वक्तव्य टीवी पर लाइव प्रसारित ( Meeting Live Telecast) हुआ. पिछली बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के लाइव प्रसारण पर आपत्ति थी कि प्रोटोकॉल तोड़ा गया गया. आज के प्रोटकॉल में लाइव ब्रॉडकास्ट की इजाजत थी?’. सिसोदिया ने कहा, ‘कैसे पता चले कि कौन सी बैठक से लाइव प्रसारण हो सकता है और कौन सी में नहीं?’

दरअसल, कुछ हफ्तों पहले प्रधानमंत्री के साथ 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई थी. अब तक की परंपरा के मुताबिक पिछले 1 सालों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की बैठक में सारे राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी-अपनी बात रखते हैं और अंत में प्रधानमंत्री का उदबोधन होता है, जिसका सरकारी चैनल डीडी और एएनआई लाइव प्रसारण करते रहे हैं.

लेकिन पिछली बार हुई बैठक में यह परंपरा टूट गई और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग में अपनी बातों का लाइव प्रसारण न्यूज एजेंसी एएनआई के जरिए करवा दिया. मुख्यमंत्री केजरीवाल की बातों का लाइव प्रसारण देखते ही केंद्र सरकार के तमाम आलाधिकारियों के होश उड़ गए, क्योंकि उन लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि जिस बैठक में प्रधानमंत्री को बोलना अभी बाकी हो उस बैठक का लाइव प्रसारण होगा.